Dofollow or Nofollow Link kaise lagaye?

458
dofollow or nofollow
dofollow or nofollow

अपनी पोस्ट में Dofollow or Nofollow link kaise Lagaye? यानि की How to place Dofollow or Nofollow Links? अगर आपको नहीं पता की कैसे किसी को अपने लेख में Dofollow or Nofollow लिंक देते है। ब्लॉगर में भी देखेगे और वर्डप्रेस में भी जानेगे। आज आपके दिमाग से ये भी कन्फ्यूजन दूर कर देंगे। तो चले आज का लेख शुरू करते हैं।

नमस्कार दोस्तो आप सब का हमारे ब्लॉग पर स्वागत है। अगर आप पहली बार आए हैं तो बता दें की यहां पर तकनीक और इंटरनेट से जुडी जानकारी शेयर करते रहते हैं। अगर आप उन्हे मिस नहीं करना चाहते तो हमारे ब्लॉग की notification को bell icon दबाकर subscribe कर लें। आप हमारे Telegram Channel को भी ज्वाइन कर सकते है।दोस्तो बहुत बार क्या होता है की हम जब ब्लॉगिंग शुरू करते हैं। हमे ये तो पता होता है की Dofllow or Nofollow बैकलिंक क्या होता है। लेकिन हम ये नहीं होता की जो हम अपने article में किसी को लिंक दे रहे हैं वो किस प्रकार है। और ये पता नहीं होगा तो दोस्तो अगर आप को कोई बैकलिंक एक्सचेंज के लिए बोले तो आप वो नहीं कर सकते।

Blogger Me Dofolow or Nofollow Links

सबसे पहले क्या करना है। जिस भी पोस्ट में लिंक देना है। उसे ओपन करना है। और जिस शब्द को आपको लिंक देना है उसे चुनें। और जैसे हमने इस इमेज में बताया है की हमने शब्द को सेलेक्ट किया। और लिंक वाले ऑप्शन पर क्लिक किया।

Dofllow-or-nofollow
Dofllow-or-nofollow

तो पहले जो तीर है। वही पर आपको अगली साइट का लिंक देना है। और नीचे की तरफ है rel Nofollow attributes. अगर हम उसे select करते हैं। तो वो लिंक होगा नोफ़ॉलो। अगर आप उसे uncheck रखते हैं तो डिफ़ॉल्ट रूप से dofollow backlinks होता है। ऐसे करके आप ब्लॉगर के अंदर लिंक को डूफॉलो और नोफॉलो दे सकते हो।अब आपको बताते हैं की WordPress में इसे कैसे करे।

WordPress Me Dofolow or Nofollow Links

तो सबसे पहले क्या करना है की आपको अपना पोस्ट ओपन करना है। जिसमे आपको लिंक देना है। और जिस शब्द पर आपको लिंक देना है उसे चुनना है। और लिंक वाले ऑप्शन पे क्लिक करो। शॉर्टकट key है लिंक की ctrl+k. इसे प्रेस करोगे तो भी आपका लिंक ऑप्शन ओपन हो जाएगा। तो पहले अपने को अगले की वेबसाइट को लिंक देना है। और फिर आपके सामने कुछ ऐसा विकल्प दिखायेगा।

Dofllow-or-nofollow
Dofllow-or-nofollow

तो इसमे जो तीर लगी हुई है।nofollow attributes पर तो इसको चेक कर दोगे। तो सामने वाले को नोफॉलो लिंक मिलेगा और डिफ़ॉल्ट रूप से ये डूफॉलो लिंक देता है। अब आपको तो चल गया है की किस तरह dofollow or nofollow लिंक देना है। अब ये भी जान ले की किस तरह की साइट को dofollow link दे की आपकी साइट और ब्लॉग की अथॉरिटी बढ़ जाये।

कोनसी साइट को Dofollow लिंक दें?

दोस्तो बहुत बार क्या होता है की हम सभी साइट को डूफॉलो लिंक दे देते हैं। लेकिन इस से आपकी साइट की परफॉरमेंस पर फ़र्क पड़ता है। अगर आप अपनी ब्लॉग की अथॉरिटी से कम वाली साइट को लिंक देंगे। तो आपकी साइट की अथॉरिटी लो हो जाएगी। जिस से आपकी रैंकिंग पर बहुत असर पड़ेगा। dofollow link उसी साइट को दो जिसकी परफॉरमेंस अच्छा हो और आपके ब्लॉग की अथॉरिटी से हाई हो। जिस से आपकी साइट की अथॉरिटी हाई होगी।

Note:-

तो बस दोस्तो आज के लिए बस इतना ही . उम्मीद करते हैं की आपको हमारा लेख पसंद आया होगा। जिसमे हमने आपको बताया है की  Dofollow or Nofollow link kaise Lagaye? इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे. जिसको इस चिज की जानकारी नहीं है। कुछ पूछना हो तो comments में पूछ सकते हैं। इस तरह की और updates के लिए आप notification subscribe कर सकते है। WordPress ke Important Plugins

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here