Sponsor Post Kya hoti hai?

391
sponsor post
sponsor post

Sponsor Post के बारे में तो आप सबने सुना होगा। तो आज हम आपको बताएंगे की Sponsor Post Kya hoti hai? मतलब की What is Sponsor Post? तो आइये शुरू करते है आज का टॉपिक। नमस्कार दोस्तो आप सब का हमारे ब्लॉग पर स्वागत है। अगर आप पहली बार आए हैं तो बता दें की यहां पर तकनीक और इंटरनेट से जुडी जानकारी शेयर करते रहते हैं। अगर आप उन्हे मिस नहीं करना चाहते तो हमारे ब्लॉग की notification को bell icon दबाकर subscribe कर लें। आप हमारे Telegram Channel को भी ज्वाइन कर सकते है।

ये आपके ब्लॉग के लिए जरुरी है। यानी की इसे लिए आपके ब्लॉग की अथॉरिटी हाई होनी चाइए। यानी की आपकी DA और PA हाई होनी चाहिए। और आपके ब्लॉग पर अच्छा खासा ट्रैफिक होना चाहिए। तभी जाकर आपको प्रायोजक पोस्ट मिलेगा।

Sponsor Post क्या है?

ये एक ऐसी पोस्ट होती है दोस्तो जिसमे आप को किसी उत्पाद को बढ़ावा देना होता है। और कोई साइट को बढ़ावा देना होता है। आपको उसे बदले में पैसे मिलते हैं। ये आपको अपनी श्रेणी से संबंधित मिलेगा। ये नहीं होगा की आपकी स्वास्थ्य से संबंधित है और आपको तकनीकी श्रेणी से संबंधित पोस्ट मिल जाए। इसमे आप की साइट पर किसी उत्पाद को बढ़ावा करना होता है। और आखिरी में लिंक देना होता है। ये होता है स्पॉन्सर पोस्ट।

कैसे करें Sponsor Post

प्रायोजक पोस्ट आप नहीं कर सकते हैं। ये आपको खुद को किसी नई साइट आपकी श्रेणी से संबंधित है। उसे मेल करो और बताओ की हम आपकी साइट को बढ़ावा देने के लिए काम देंगे। मेरी इतनी DA और PA है। इतना मेरा मासिक ट्रैफिक आता है। तो आपको अपने ब्लॉग को बढ़ावा देना है। या फिर जब आपके ब्लॉग की अथॉरिटी हाई होन लगेगी। तब आपको मेल आना शुरू हो जाएगा खुद। तो आप पहले से sponsor post नहीं कर सकते है। इसमे आपको या तो पूछना पड़ेगा या आपके पास मेल आयेगा और डील करनी होगी।

sponsor-post
sponsor-post

Sponsor Post से कितनी कमाई होती है?

ये दोस्तो आपकी श्रेणी के ऊपर आधारित है की आपकी श्रेणी कोनसी है। क्या उत्पाद है । अगले का क्या बजट है। लेकिन इसमे आपको एक बात का ध्यान रखना है। की पैसे के चक्क्र में किसी गलत साइट या प्रोडक्ट को प्रचार ना करे। अगर आपका ब्लॉग गूगल एडसेंस से अप्रूवल मिला हुआ है। तो सस्पेंड हो जाएगा। और नहीं भी मिला हुआ तो आपको भविष्य में गूगल एडसेंस से अप्रूवल लेने मे प्रॉब्लम होगी। पैसे आपके उस व्यक्ति के ऊपर निर्भर करता है। जो आपको स्पॉन्सर पोस्ट दे रहा है। इस्का मिनिमम एवरेज यही है की 3000 से ऊपर है।

क्या जरूरी है?

स्पॉन्सर पोस्ट के लिए ट्रैफिक होना बहुत जरूरी है। क्योंकि आपके ब्लॉग पर विजिटर्स होंगे तभी उसे रिटर्न में कुछ मिलेगा। बिना मतलब के तो पैसे कोई कंपनी नहीं देगी और न कोई ब्लॉगर देगा। तो बस आप अपने ब्लॉग की अथॉरिटी हाई करो। यानी की DA और PA हाई करो। बैकलिंक्स बनाना के लिए पहले आप Guest पोस्ट करो। ताकि आपके ब्लॉग पर विज़िटर्स आए तो रुके रहे। उन्हें उच्च गुणवत्ता सामग्री प्रदान करनी है।

Note:-

तो बस दोस्तो आज के लिए बस इतना ही . उम्मीद करते हैं की आपको हमारा लेख पसंद आया होगा। जिसमे हमने आपको बताया है की  Sponsor Post Kya hoti hai? . इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे. जिसको इस चिज की जानकारी नहीं है। कुछ पूछना हो तो comments में पूछ सकते हैं। इस तरह की और updates के लिए आप notification subscribe कर सकते है। PF Balance Kaise Check kre

शारीरिक व्यायाम का महत्व Importance Of Physical Exercise Essay In Hindi

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here