Website ki Domain Authority Kaise Badhaye?

453
Domain Authority
Domain Authority

दोस्तों आज हम जानेंगे कि आप website ki domain authority kaise badhaye? यानि की How To increase Domain authoruty of website? Domain Authority(DA) और Page Authority(PA) क्या है। तो आज इसके ऊपर चर्चा करेंगे और उम्मीद करते हैं कि आपको पसंद आएगी।नमस्कार दोस्तो आप सब का हमारे ब्लॉग पर स्वागत है। अगर आप पहली बार आए हैं तो बता दें की यहां पर तकनीक और इंटरनेट से जुडी जानकारी शेयर करते रहते हैं। अगर आप उन्हे मिस नहीं करना चाहते तो हमारे ब्लॉग की notification को bell icon दबाकर subscribe कर लें। आप हमारे Telegram Channel को भी ज्वाइन कर सकते है।

Domain authority or Page Authority क्या है?

DA आपकी domain authority increase करती है। और PA आपकी Page authority increase करती है। यानी कि जो भी आपने content लिखा वह pa के अंदर आता है। और आपकी जो पूरी wesite होती है वह da (domain authority) के अंदर आती है। इसके अलग-अलग strategy है दोस्तों। तो हम इसको आगे जानेंगे इससे आपको बहुत benifit मिलेगा। अगर आपकी da और pa high होगी तो आपकी site के ऊपर traffic भी increase होगा। तो दोस्तों हर एक ब्लॉग की da और pa बहुत अच्छा होनी चाहिए। अगर आपकी da aur pa high होगी तो आपकी site को अच्छे backlinks मिलेंगे।

DA or PA Kaise Badhaye

इसके बहुत से factors होते हैं। जिनके ऊपर ही काम करते हैं । तो वह factors हमने नीचे दिए है। और हर एक factors को पूरे detail मे बताया हुआ है। तो ध्यान से पढ़िए।

DA or PA Factors

1.Quality Content

2.On Page Optimization

3.Internal linking

4.Backlinks Strategy

5.Post frequency

6.Link Management

7.Domain Range

Domain-authority
Domain-authority

1.Quality Content

Quality Content के अंदर आपको 300 से 600 word लिखने पड़ेंगे। कम से कम 300 तो होने चाहिए आपके पोस्ट के अंदर। जिससे आपका thin content ना हो। length कोई matter नहीं करती है दोस्तों कि आपका कितना lengthy आपका कंटेंट है या नहीं। तो आपको infographic भी use करनी है like videos information अच्छे से देनी है। linking strategy यह सब infography के अंदर आती है। और यह quality content के अंदर आती है।

2.On Page Optimization

तो दोस्तों यह सब को पता होगा। लेकिन जो नहीं जानते उनको हम बताना चाहेंगे कि आप इसके अंदर एक proper keyword research करे।जो keyword density है उसको maintain रखें। दोस्तों वह 1% से 3% के बीच में रखी जाती है।

3.Internal linking

Internal Linking में आपको क्या करना होगा। जैसा आप आपने कोई post लिखा है। उसके अंदर आपको अपने article से related अपने ही blog post का दूसरा article का link देना है।यह आती हमारी internal linking के अंदर। यह भी एक बहुत important factor होता है। da और pa increase करने के लिए।जैसे आप हमारे post के अंदर भी देख सकते हैं। हमने दूसरे article का भी link दिया है। इससे आपका bonus rate कम होगा।

4.Backlinks Strategy

अगर आपने backlinks नहीं बनाए आपने post से related या फिर अपने site से related. तो दोस्तों आप कितना भी अच्छा content है। वह आपका successful नहीं साबित हो सकता। क्योंकि google backlinks ही check करके आपकी post promote करती है।तो link building जरूर करें ।अगर आप post लिखने में एक घंटा लगाते हो। तो link building में 2 से 3 घंटे लगाइए और फिर उसका result आपको देखने को मिलेगा। Dofollow or Nofollow Link kaise lagaye?

5.Post frequency

अगला point आता है हमारा post frequency का। इसके अंदर आपको क्या करना होगा दोस्तों कि आपका जो post है ।उसकी length पर ठीक-ठाक होनी चाहिए मतलब ना ज्यादा छोटी और ना ज्यादा बड़ी की average content होना चाहिए।एक आपको हम bonus tip देना चाहते हैं। आप अपने competitor का post check करें कितने word का है। उससे ठीक 50 से 60 word ज्यादा लिखें जिससे आपका post rank करेगा।

6.Link Management

आपको अपने post के अंदर अच्छे से link management करना है और अपनी sites के अंदर भी। अगर आपकी sites के अंदर ऐसा link है । जो rank नहीं कर रहा है। तो उसको हटा दीजिए। दोस्तों इससे आपकी domain authority increase होगी और seo भी improve होगी। तो यह दोस्तों लिंक मैनेजमेंट था। आपकी post में कितने external link और internal links है यह सब इसी के अंदर आते हैं।

7.Domain Range

Domain range का यह मतलब होता है कि दोस्तों आपका कितना पुराना domain है। उससे भी आपका Domain authority और page autority increase होता है। जितना आपका domain old होगा। उतना आपका domain Authority increase होता रहेगा। तो दोस्तों यह नहीं कि आप अपने blog पर काम ही छोड़ दो। काम करते रहिए domain पुराना होता रहेगा आपकी domain authority और pa इनक्रीस होती रहेगी। backlinks क्रिएट करते जाइए। और एक अच्छा content लिखते रहिए ।हर रोज update होते रहिए।

Short tips for Domain Authority

1.Daliy Update

2.Every day create backlinks

3.Analysis Competitive

4.Use headings

5.Create Paragraph

Conclusion

तो बस दोस्तो आज के लिए बस इतना ही . उम्मीद करते हैं की आपको हमारा लेख पसंद आया होगा। जिसमे हमने आपको बताया है की website ki domain authority kaise badhaye? इस लेख को अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे. जिसको इस चिज की जानकारी नहीं है। कुछ पूछना हो तो comments में पूछ सकते हैं। इस तरह की और updates के लिए आप notification subscribe कर सकते है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here